Mumbai:संजय राउत के करीबी उद्योगपति सुजीत पाटकर के ठिकानों पर धनशोधन के मामले में छापेमारी, Ed ने की कार्रवाई

ED conducts raids in Mumbai in money laundering case against businessman Sujit Patkar

प्रवर्तन निदेशालय।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उद्योगपति सुजीत पाटकर के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में बुधवार को मुंबई में 15 स्थानों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि पाटकर और उसके तीन सहयोगियों ने महामारी के दौरान कोविड-19 क्षेत्र अस्पतालों के प्रबंधन के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के ठेके कथित रूप से फर्जी तरीके से हासिल किए थे। सुजीत पाटकर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत के करीबी माने जाते हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पताल प्रबंधन के ठेकों के संबंध में बीएमसी के कुछ अधिकारियों और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी संजीव जायसवाल सहित अन्य लोगों के परिसरों पर ये छापेमारी की जा रही है।

यहां आजाद मैदान थाने में लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज कंपनी, पाटकर और उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ पिछले साल अगस्त में जालसाजी का मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने धनशोधन के पहलू से जांच के लिए मामला दर्ज किया था। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल महामारी के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के ठेके देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में इस साल जनवरी में ईडी के सामने पेश हुए थे।

दमन और गुजरात में भी ईडी की दबिश,1.62 करोड़ रुपये की नकदी जब्त 

ईडी ने अपराधी सुरेश जागूभाई पटेल और उसके सहयोगियों के नौ आवासीय और वाणिज्यिक परिसरों की तलाशी के दौरान 1.62 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की, जिसमें 2000 रुपये के मुद्रा नोटों में 1 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, 100 से अधिक संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, पावर ऑफ अटॉर्नी, फर्मों/ कंपनियों/प्रतिष्ठानों और नकद लेनदेन से संबंधित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल साक्ष्य और 3 बैंक लॉकर की चाबियां शामिल हैं। ईडी ने यह कार्रवाई दमन और गुजरात के वलसाड में की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *